Wipro PWD Hiring 2023: Wipro कंपनी मे प्रोजेटक इंजीनियर की पोस्ट केलीये कंपनी मे दिव्यंग यानी की PWD Candidates को Hire कर रही है. किसी भी फील्ड से Graduate हुये Candidates इस Wipro PWD Hiring 2023 केलीये Apply कर सकते है. Apply करणे से पहले इस आर्टिकल को पुरी तरह से जरूर पढ लेना ताकी आपको Wipro के इस PWD Recruitment Drive के बारे मे पुरी जानकारी मिले.
Wipro PWD Hiring 2023
Wipro कंपनी अभी दिव्यंग यानी की PWD Graduate Candidates की Project Engineer(प्रोजेटक इंजीनियर) की पोस्ट केलीये 2023 की Recruitment कर रही है.
About Wipro
Wipro एक Multinational Company है जो mainly Computer Softwares की फील्ड मे काम करती है. दुसरी कंपनीयो केलीये सॉफ्टवेअर बनाना, ऊनकी Computer Systems को मॅनेज करना ये इस कंपनी का main काम है. Wipro कंपनी टेक्नॉलजी के फील्ड मे एक बडिया कंपनी के तौर पर जानी जाती है और ईसी के कारण कंपनी का बिझनेस पुरी दुनिया मे फैला हुया है.
About Wipro PWD Hiring 2023
Company Name | Wipro |
Post Name | Project Manager |
Salary | ₹3.6 LPA |
Qualification | B.E/B.Tech |
Branch | Any Related Discipline |
Batch | 2022/23 |
Experience | Freshers |
Job Location | Across India |
Last Date | ASAP |
Wipro PWD Hiring 2023 को Apply करणे केलीये Eligibility Criteria
Wipro PWD Hiring 2023 में Project Manager (प्रोजेक्ट मैनेजर) की Post केलीये responsibilities, educational requirements and required skills ये नीचे दि गई है
Wipro PWD Hiring 2023 में Project Manager की Job Responsibilities क्या है?
- Client की Expectations को Analyze and understand करना through their Documents.
- Project requirements को Deliver करना.
- Data Collection और Analysis को Given Stream of Work के दौरान सपोर्ट करना.
- Core Documentations को और Manuals को तयार करना.
- Solution की Accuracy चेक करणे केलीये Results को Evaluate करना और Functional Tests को Execute करना.
- Reusable component inventory and Knowledge management develop करणे केलीये Practice मे Contribute करना.
- Past Projects को स्टडी करके helpful tools को तयार करना.
- अपणे काम मे Expert बन जाणा
Wipro PWD Hiring 2023 में Project Manager की Skills क्या होनी चाहीये?
- Candidate को Basic Englishe लिखणा और पढणा आणा चाहीये.
- Candidate के पास basic communication skills होनी चाहीये with a proactive and positive approach to tasks.
- Candidate Emotionally Strong होणा चाहीये.
- Candidate के पास strong work ethic and minimal supervision के अंदर काम करणे की क्षमता होनी चाहीये.
- Internet websites and Social communication tools use करणे का Personal Experience होणा चाहीये.
Wipro PWD Hiring 2023 में Project Manager की Qualification क्या होनी चाहीये?
- 10th Standard – minimum 50%
- 12th Standard – minimum 50%
- Graduation – minimum 50% or 5.0 GPA as per respective University Guidelines
- B.E./B.Tech (any stream)
- Passing Year 202&2021
Other Criteria to Apply for This Post
- Government Issued Disability Certificate होणा चाहीये जिसमे disability percentage 40% या उससे ज्यादा होणे चाहीये.
- Full-time degree course recognized by the Central/State Government of India
- Selection Process के दौरान कोई भी Backlog नही होना चाहीये.
Wipro PWD Hiring 2023 कैसे Apply करे?
- Apply करणे केलीये नीचे दिये गये “Apply Now” के बटन पर क्लिक करे.
- Wipro का official page open हो जाएगा.
- वहा पर “Apply Now” के बटन या फिर लिंक पर क्लिक करे.
- अगर आप Wipro कंपनी केलीये पेहली बार apply कर रहे है तो आपको वहा पर एक Account भी बनाना पढ सकता है.
- Accounत बनाने के बाद Log In करे.
- Then, आपसे जो भी details मांगी जा रही है वोह सारी वहा पर Fill Up कर दे.
- आपके Important Documents वहा पर अपलोड करे.
- आपकी Information एक बार फिरसे चेक करके Apply कर दे
Wipro PWD Hiring 2023 Selection Process कैसी होगी?
- सबसे पहले आपकी online Test होगी जिसमे आपकी
- Verbal & Analytical Aptitude Test (36 questions/44 minutes)
- Programming Test (20 minutes)
- इन Tests की वजह से Company को Candidate की क्षमता के बारे मे पता चलेगा.
- इस Test के Questions कुछ इस तरह के होंगे
- Syntactical error correction यानि की correcting the syntax of the given code without changing its logic
- Logical error correction यानि की fixing all logical errors in the given code.
- Code reuse यानि की completing the given code by reusing existing functions/helper code.
FAQ
Do I need experience to apply for